2019 में नहीं बल्कि इस साल करवाया जा सकता है लोकसभा चुनाव?

modi security

file photo


जब से केंद्र में भाजपा की सरकार बनी है तब से कुछ न कुछ तो अचंभित करने वाले फैसले लिए जा रहे हैं फिर चाहे वो फैसला नोटबंदी का हो या पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक का. इस बीच लोकसभा चुनाव से पहले राजधानी दिल्ली स्थित प्रधान मंत्री के आवास 7 रेस कोर्से मार्ग और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के आवास 11 अकबर रोड के के पास सियासी हलचलें तेज हो गई है. जानकारों क यह कहना है कि लोकसभा चुनाव को लेकर है, जिसे 2018 में ही कराए जाने की संभावना है.

ऐसा माना जा रहा है कि बीजेपी 2018 में ही लोकसभा चुनाव करा कर विरोधी पार्टियों को तैयारी का कोई मौका नहीं देना चाहती. सियासी पंडितों की माने तो मोदी हमेशा अपने फैसले से धमाका करते है और अगर लोकसभा चुनाव 2019 के बजाय 2018 में हो तो कोई बड़ी बात नहीं है. दोनों नेता इस बात पर भी विचार करने में लगें हुए हैं कि अगर 2018 में चुनाव हुए तो बीजेपी को कितनी सीटें मिलेंगी.

वही दूसरी तरफ राष्ट्रपति के चुनाव को देखते हुए और गुजरात और हिमाचल के चुनावी नतीजो को देखकर ही ऐसा फैसला लिया जा सकता है. साथ में बीजेपी द्वारा बयान में यह भी कहा गया है कि मंत्रिमंडल में मौजूद 60 से 70 प्रतिशत तक सांसदों के टिकट अगले चुनाव में काटे जा सकते है. इसका ही एक नजारा देखने को मिला था दिल्ली एमसीडी चुनाव में. यह भी जानकारी मिल रही है कि मोदी सरकार संघ से जुड़े किसी व्यक्ति को भी राष्ट्रपति पद के लिए भी मनोनीत कर सकती है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

साभार: पंजाब केसरी

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *