बिग ब्रेकिंग: यही होंगे देश के अगले राष्ट्रपति, विपक्ष की एकजुटता के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खोला अपना पता कहा यही..!


देश के वर्तमान राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी का कार्यकाल इसी साल 25 जुलाई को समाप्त हो रहा है, इससे पहले ही देश में नए राष्ट्रपति का चुनाव होना है. जिसे लेकर राजनीतिक गलियारों में सियासी पारा सर चढ़ कर बोल रहा है. आज पश्चिम बंगाल कि मुख्यमंत्री और कांग्रेस पार्टी कि राष्ट्रिय अध्यक्ष सोनिया गाँधी के बीच मुलाकात होगी. दरअसल यह मुलाकात राष्ट्रपति चुनाव को लेकर अहम माना जा रहा है. कांग्रेस गैर बीजेपी दलों के साथ संयुक्त रूप से राष्ट्रपति का उम्मीदवार पेश करने कि कोशिश कर रही है. जिसके चलते सोनिया और राहुल लगातार विपक्षी दलों के नेताओं से संम्पर्क कर रहे है.

यह कोशिश 2019 में होनेवाले महागठबंधन के ड्राई रन के तौर पर भी देखा जा रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक विपक्षी खेमों के संयुक्त नमो पर जो चर्चाये हो रही है.उनमे पांच नाम मुख्य रूप से शामिल माने जा रहे है. 1. गोपाल कृष्ण गाँधी.2. मीरा कुमार.3. शरद पवार.4. शरद यादव. और मौजूदा राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी.

तो वही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रणव मुखर्जी को दूसरी बार राष्ट्रपति बनाने कि बात कही है. नीतीश कुमार ने कहा है कि बीजेपी को दूसरी पार्टियों से बात करनी चाहिए और दुबराज से प्रणव मुखर्जी के नाम पर सहमती बनाना चाहिए. कांग्रेस ने भी मुखर्जी के नामो को लेकर फैसला बीजेपी के पाले में डाल दिया है. ऐसे में नीतीश कुमार के बयान के बाद से प्रणव मुखर्जी कि दावेदारी प्रबल मानी जा रही है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...