यहां से भी हटाए गए मुलायम, अखिलेश ले….!

file photo


समाजवादी पार्टी के संरक्षक और आजमगढ़ से लोकसभा सांसद मुलायम सिंह यादव को जहां उनके अपने ही बेटे और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से हटा दिया था. वो वहीं मुलायम को एक और जगह से हटाया दिया गया है. जिससे यह उम्मीद की जा रही है कि अब सपा सिर्फ अखिलेश को ही चेहरा बना कर आगे पेश करना चाहती है.

बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा सपा के कार्यालय पर शनिवार को सदस्यता अभियान की शुरूआत की गई. इस मौके पर मुलायम कहीं भी नजर नहीं आए. जबकि वहां लगे होर्डिंग​-पोस्टर में मुलायम नहीं दिख रहे थे. ऐसा लग रहा है था इन पोस्टरों से भी मुलायम की फोटो हटा दी गई है. तभी तो इन होर्डिंग​ में लोहिया और जनेश्वर की फोटो थी पर मुलायम की नहीं!

इस मामले में पॉलिटिकल एक्सपर्ट्स का यह मानना है कि अखिलेश राष्ट्रीय स्तर पर मुलायम की जगह लेना चाहते हैं. राजनीतिक विशेषज्ञ रतन मणि लाल का यह कहना है,
“अखिलेश यादव अब पूरी तरह से पार्टी पर अपना कब्जा जमा चुके हैं. वो किसी भी तरह से अपने किए फैसलों से पीछे नहीं हटना चाहते हैं. अखि‍लेश पार्टी में और वर्कर्स के बीच पहले ही ये मैसेज दे चुके हैं कि अब वो ही पार्टी के सबकुछ हैं.”

उन्होंने एक अखबार से बातचीत के दौरान यह भी कहा, ” अब इसी बात को वो नेशनल लेवेल पर अन्य पार्टियों के नेताओं को भी बताना चाहते हैं. एक तरह से अखिलेश खुद को मुलायम की जगह नेशनल लेवेल पर प्रोजेक्ट कर रहे हैं. जिस तरह से अखि‍लेश तीसरे मोर्चे की पहल कर रहे हैं. पहले यही काम मुलायम सिंह यादव किया करते थे. उन्हीं के नक्शे कदम पर अखिलेश चल रहे हैं. इस बार के तीसरे मोर्चे में अखिलेश यादव खुद को लीडर बताने में लगे हैं. यही वजह है कि वो अब अपने पिता की तस्वीर को भी मेंबरशिप की पर्चियों से हटा रहे हैं.”



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

« Previous Article ब्रेकिंग: सपा संरक्षक मुलायम सिंह ने कांग्रेस को दिया झटका किया यह ऐलान गठ....

Next Article » ब्रेकिंग: परिवहन मंत्री ने लोगों को दिया बड़ा सौगात रोड वेज बसों में अब....

Tagged with: maualayam singh yadav samajwadi party poster

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *