Breaking News

दो साल पूरा होने पर मोदी सरकार ने दिया मथुरा को तोहफा


रेलवे द्वारा अभी हाल ही में यूपी के गोरखपुर को एक शौगात दी गई है. जिसके तहत कामख्या से गोरखपुर होते हुए कटरा तक दो ट्रेने चलाई जा रही है. जिससे सांसद योगी आदित्यनाथ के जिलें के लोगों को माता बैष्णो के दर्शन करने में बहुत ही आसानी होगी क्योंकि इन्हें अब पहले के तरह बार-बार गाड़ियाँ नहीं बदलनी पड़ेगी. इसके साथ ही रेलवे मिनिस्टरी ने अब प्रदेश के मथुरा से वृंदावन के लिए एक रेल बस सेवा को शुरुआत करने का फैसला किया है. इस सेवा के संचालन की जाने की घोषणा रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा द्वारा किया गया है.


रेल राज्य मंत्री के अनुसार इस रेल बस सेवा का परिचालन को दो महीने के अंदर शुरू किया जाएगा. बताया जा रहा है कि मनोज सिन्हा द्वारा मथुरा जंक्शन पर एस्केलेटर का शुभारंभ किया गया. इस मौके पर उन्होंने बताया की रेलवे की व्यवस्था को और भी बेहतर बनाने के लीए, रेलवे में सवा लाख करोड़ रुपय के निवेश लक्ष्य निर्धारित किया गया है. जबकि हमारे सकरार के दिशा निर्दश में अभी तक एक लाख करोड़ रुपय का निवेश किया जा चूका है. जोकि एक बहुत बड़ी बात है. इसी बिच श्री सिन्हा ने रेलवे में निवेश को लेकर कांग्रेस पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने तो मात्र 48 हजार रुपय का ही निवेश किया था.

इसके अतिरिक्त मनोज सिन्हा ने मालगाड़ियों के समय से परिचालन के मुद्दे पर कहा कि देश में औधियोगिक विकास में तेजी लाने के लिए मालगाड़ियों का समय चलना बहुत जरुरी है और इस दिशा में प्रयासरत है जल्द ही समस्या से रेलवे निजाद पा लेगा. उसके बाद मालगाड़ी ही नहीं बल्कि सभी गाड़ियाँ अपन निर्धारीत समय से ही चलेगी.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

रिलेटेड न्यूज़:


Tagged with: goods train time table investment in railway manoj sinha mathura junction rail bus service railway state minister

Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *