इंतजार की घड़िया खत्म, …….दोपहर बाद आयेंगे 10 और 12वीं का परिणाम!

https://dailyupnews.in/wp-content/uploads/2017/06/UP-Board-12th-Date-Sheet-2017.jpg


सतीश,यूपी: उत्तरप्रदेश के छात्रो का इन्तजार अब ख़त्म हुआ. बिहार बोर्ड परिणाम के बाद बारी है यूपी बोर्ड की. यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परिणाम आयेंगे 9 जून को. यह योगी सरकार की पहली रिजल्ट है तो देखखना यह भी दिलचस्प होगा कि नई सरकार ने शिक्षा में कितना काम किया है. उत्तरप्रदेश के माध्यमिक शिक्षा निदेशक अमरनाथ वर्मा ने बताया कि हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के परिणाम 9 जून को 12 बजे घोषित किया जायेगा.

उन्होंने यह भी बताया कि उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन उत्तरप्रदेश के 257 विभिन्न केन्द्रों पर 15 दिनों में पूरा कार लिया गया है. अपने बयान में यह बात भी बताया कि 15 दिनों के अन्दर सभी छात्रों का अंकपत्र के साथ प्रणामपत्र सभी विद्यालयों में भेज दिए जायेंगे जिससे बच्चों को आगे पढाई में दिक्कत का सामना न करना पढ़े. इस वर्ष यूपी बोर्ड का रिजल्ट सीबीएसई के तर्ज पर की जाएगी.

यूपी बोर्ड में कूल मिलाकर 60 लाख 61 हजार 34 सम्मिलित हुए है जिसमे 5 लाख 54 हज्जार 503 विद्यार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी थी. शिक्षा विभाग से जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि रिजल्ट कि साड़ी तैयारीं पूरी हो चुकी है और शासन को भी इसकी जानकारी दे दी गयी है. शासन की और से हरि झंडी मिलते ही रिजल्ट घोषित कर दिए जायेंगे. ये वक़्त ही बतायेगा कि यूपी का रिजल्ट भी बिहार की तरह होता है या उससे अच्छा.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *