अखिलेश मंत्रिमडल में होगा बड़ा बदलाव, आजम को मिल सकता है यह बड़ा पद


यूपी में बुधवार को हुए कैबिनेट बैठक के बाद अब अखिलेश सरकार के मंत्रिमंडल में बड़ी फेरबदल की संभावना जताई जा रही है. साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि पार्टी के बरिष्ठ नेता और मंत्री बलराम यादव के साथ विधान सभा के स्पीकर माता प्रसाद पांडेय को भी राज्य सभा का सांसद बनाने के बारे में पार्टी द्वारा सोच विचार किया जा रहा है.


पार्टी सूत्रों का यह भी कहना है कि यूपी में होने वाले 2017 विधानसभा चुनाव से पहले ही पार्टी के मंत्रीमंडलिए ढांचे में बदलाव हो सकता है. पार्टी अपने बुजुर्ग नेताओं यानि बरिष्ठ मंत्री और विधायकों को राज्यसभा भेज कर नए विधायकों को अपने मंत्रीमंडल में शामिल करने के बारे में सोच रही है. यह भी बतया जा रहा है कि मंत्री बलराम यादव को राज्यसभा भेजकर सरकार उनके बेटे को मंत्री का पदभार देगी.

इस मामलें में सपा के कुछ नेताओं का यह कहना है कि अखिलेश सरकार के मंत्रीमंडल में कुल चार बदलाव हो सकते हैं. साथ इन नेताओं का यह भी कहना है कि बलराम यादव के आलवा माता प्रसाद भी राजसभा जाएंगे जबकि दो और मंत्री को संघठन भेजने पर विचार किया जा रहा है.

इसके अलावा इस बात की भी खबर आ रही है कि सरकार में पहले से दो हटाए गए मंत्री को फिर से मंत्री का पद मिल सकता है. जबकि कुछ नेताओं द्वारा यह अंदेशा लगाया जा रहा है कि विधानसभा स्पीकर के राज्यसभा जाने के बाद इस खाली पद पर मंत्री आजम खान को बिठाया जा सकता है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *