Breaking News
April 12, 2016 - इन बड़ी बिमारियों से बचना है तो जमीन पर बैठ कर खाने की आदत डालें
April 12, 2016 - यूपी में शिक्षकों की परेशानी होगी दूर, अखिलेश सरकार देने जा रही है यह मुफ्त सुविधा
April 12, 2016 - केंद्र सरकार ने किया एक बड़ा फैसला, यूपी में विधवाओं को मिलेगा यह अनमोल तोहफा
April 12, 2016 - मेडिकल की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए खुशखबरी, अखिलेश सरकार ने किया यह बड़ा ऐलान
April 12, 2016 - यूपी में ये है डिजिटल इंडिया का सच, इस सांसद के संसदिय क्षेत्र में नहीं आई 68 वर्षो से बिजली

इस साल बजट में आपको ये बड़े तोहफें दे सकते हैं सीएम अखिलेश

लखनऊ. सीएम अखिलेश यादव कल यानी 12 फरवरी को बतौर वित्त मंत्री अपना लगातार पांचवां बजट पेश करेंगे. जानकारों के अनुसार इस साल प्रदेश का बजट साढ़े तीन लाख करोड़ के आसपास रहने की उम्मीद है जो पिछले साल के मुकाबले करीब 16% ज्यादा है.

बताया जा रहा है कि इस साल बजट में सीएम अखिलेश कई महत्वपूर्ण घोषणाएं भी कर सकते हैं. इनमे शामिल हैं: कानपुर, वाराणसी और मेरठ में मेट्रो का एलान, किसानों को इलाज के साथ बीमा की सुविधा देने वाली ‘मुख्यमंत्री किसान एवं सर्वहित’ बीमा योजना, समाजवादी स्वास्थ्य बीमा योजना, बीमा के नाम पर फ्रॉड करने वाली कंपनियों पर नकेल कसने के लिए डिपोजिटर प्रोटेक्शन एक्ट इत्यादि.

इसके अलावे लखनऊ-बलिया एक्सप्रेस-वे का नामकरण समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे, बेसिक शिक्षा विभाग में समाजवादी पौष्टिक आहार योजना और स्वास्थ्य विभाग की ओर से समाजवादी स्वास्थ्य बीमा योजना की शुरुआत करने का भी प्रस्ताव है.

हालांकि अखिलेश जब इस साल संभवतः अपनी सरकार का अंतिम बजट पेश करेंगे तो उसमे उनकी कई पुरानी योजनाओं पर भी नजर रहेगी. तमान घोषणाओं और ऐलानों के बावजूद गांव-गांव में बदहाल सड़कें, 20 से 24 घंटे बिजली की उपलब्धता सुनिश्चित करना, बुंदेलखंड और पूर्वांचल की बदहाली के अलावा प्राइमरी व जूनियर स्कूलों में बेहतर शिक्षा पर सरकार के आगामी खर्च पर सभी की नजरें होंगी.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Tagged with: state budget

Related Articles

1 Comment

  1. समीर खान April 6, 2016 at 4:51 pm
    Reply

    मेरा इस जिले में ।संत कबीर नगर में उर्दु एग्जाम का परीछा मदरसे पे सेण्टर न आने के लिए ।।।बल्कि हिंदी विद्यालयो पे गया हे।।उसे वजह से यहाँ के लोग आजम खान के विरुद्ध हे और SP को ना चुनने का फैसला लिया हे।।।

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *