मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया बड़ा खुलासा, कहा अखिलेश सरकार…..!

file photo


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बैसाखी के दिन एम्बुलेंस सेवा का शुभारम्भ किया. इसे मौके पर उन्होंने एक बड़ा खुलासा भी किया. उन्होंने कहा है, “केंद्र की मोदी सरकार प्रदेश को पैसा देना चाहती थी, लेकिन पूर्व की सरकार लेना नहीं चाहती थी. कहीं मोदी सरकार को श्रेय न मिल जाए इसलिए पूर्व की सरकार ने प्रदेश की जनता को केंद्र से मिलने वाली मदद से दूर रखा है. खुद और सरकार के खर्चे कम होंगे, हम हर वादा जमीन पर उतार रहे हैं.”

उन्होंने यह भी कहा, ‘ये एंबुलेंस आधुनिक सेवाओं और लाइफ सपोर्ट सिस्टम से लैस होगी. ये एंबुलेंस आधुनिक सेवाओं और लाइफ सपोर्ट सिस्टम से लैस होगी. स्वास्थ सेवा में सुधार के लिए सरकार प्रतिबद्ध है. पिछली सरकार में स्वास्थ सेवाओं पर ध्यान नहीं दिया गया है. यूपी को बीमारू राज्य की श्रेणी से निकालने के लिए हम लगातार काम कर रहे हैं. बैसाखी के दिन एम्बुलेंस सेवा का शुभारम्भ हुआ है. सरकार जनता के प्रति जवाबदेह हो.”

योगी ने आगे कहा, “विकास के लिए केन्द्र, राज्य को मिलकर चलना होगा. विकास की योजनाओं पर लगातार चर्चा करते रहे. एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस सेवा में अगर किसी प्रकार की कमी होगी तो इसकी जिम्‍मेदारी सीधे कम्‍पनी की होगी. श्री5 जिलों में 150 एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस सेवा शुरु की जाएगी. रकार की स्पीड यहीं होनी चाहिए,प्रदेश में लगे ज़ंग को छुड़ाने का प्रयास कर रहे हैं. 100 नई एम्बुलेंस भी जल्द उपलब्ध कराएंगे. एम्बुलेंस का पैसा भारत सरकार दे रही है. एम्बुलेंस में कोई उपकरण नही चला तो जुर्माना लगेगा. उपकरण न चलने पर 10 हजार जुर्माने का प्रावधान है.”



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: 108 ambulance cm yogi aditynaath

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *