Breaking News
July 1, 2016 - चुनाव से पहले अखिलेश सरकार ने एक आईएएस समेत कई बड़े अधिकारियों का किया तबादला
July 1, 2016 - यूपी में एक बसपा नेता की गोली मारकर हत्या, पुरे इलाके में सनसनी
July 1, 2016 - बसपा मुखिया को लगा फिर बड़ा झटका, पार्टी के एक और दिग्गज नेता ने छोड़ा माया का साथ
June 29, 2016 - गुलाम नबी आज़ाद यूपी चुनाव में जीत हासिल करने के लिए इस स्टार प्रचारक का लेंगे सहारा
June 29, 2016 - कौमी एकता दल के बाद अब इस बड़ी पार्टी के साथ भी नहीं होगा सपा का गठबंधन

यूपी के इस जिलें में नवनियुक्त शिक्षकों के घर पर पहुँचाया जा रहा है नियुक्ति पत्र


एजेंसी: परिषदीय स्कूलों में चल रही 15 हजार सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया न सिर्फ पूर्ण, बल्कि नवनियुक्त शिक्षकों के घर नियुक्ति पत्र पहुंचाने वाला बलिया प्रदेश का पहला जनपद बन गया है. बीएसए डाॅ. राकेश सिंह के नेतृत्व में कर्मचारियों ने दिन-रात एक कर नियुक्ति पत्र तैयार किया, जिसे मंगलवार को सभी ब्लाकों के एबीआरसी के माध्यम से नवनियुक्त शिक्षकों के घर पहुंचाया गया. अपनी दहलीज पर नियुक्ति का आदेश पाकर नवनियुक्त शिक्षकों की खुशी न सिर्फ दोगुनी हो गयी, बल्कि उत्साह सातवें आसमान पर था. हो भी क्यों न? आखिर सुअवसर खुद उनके चैखट पर दस्तक दे रहा था। अभिभावकों की खुशी भी देखने लायक थी.


15 हजार सहायक अध्यापकों में जनपद को 400 नये शिक्षक मिले. काउन्सिलिंग के दौरान ही बीएसए ने यह तय कर रखा था कि इन नवनियुक्त शिक्षकों को घर-घर नियुक्ति पत्र पहुंचाया जायेगा. इसी अनुरूप आफिस के कर्मचारियों ने तैयारी भी की. मंगलवार को जनपद इन सभी शिक्षकों को नियुक्ति पत्र एबीआरसी के माध्यम से उनकी दहलीज पर पहुंचाकर प्रदेश का सम्भवतः पहला ऐसा जनपद बना, जो सिर्फ इतना जल्द नियुक्ति पत्र वितरित किया हो, बल्कि घर-घर पहुंचाया हो. इसी दरम्यान शिक्षा क्षेत्र रेवती अंतर्गत रेवती कस्बा निवासी व ब्लाक स्काउट शिक्षक धर्मेन्द्र कुमार ओझा व श्रीमती मीना ओझा की दो पुत्रियों दिव्या ओझा व आकांक्षा ओझा को नियुक्ति पत्र देने के लिए एबीआरसी दिनेश वर्मा, प्रेमजी चैबे, अरविन्द पांडेय तथा प्रदीप शुक्ल पहुंचे.

एक बारगी तो अभ्यर्थियों सहित परिजनों को विश्वास ही नहीं हुआ कि खुशी इस कदर चलकर दर पर आती है, लेकिन कुछ ही देर में यह हकीकत बन बैठा. नियुक्ति पत्र पाकर खुशी से झूम उठी सगी बहनों ने बीएसए डाॅ. राकेश सिंह समेत पूरे स्टाफ को कोटिशः नमन करते हुए हृदय से आभार प्रकट किया. बीएसए ने बताया कि नवनियुक्ति 400 शिक्षकों में से 360 को एकल व 40 को बंद विद्यालय पर तैनात किया गया है. उधर, सोहांव के एबीआरसी अम्बरीश तिवारी ने पिपराकलां निवासी पंकज सिंह के घर पहुंचकर नियुक्ति पत्र दिया.

फ्लिपकार्ट पर आज और कल चल रहा है बम्फर ऑफर, उठाये फायदा Flipkart


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: at the home baliya up joining letter provide new joined teacher

Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *