सपा समझौते के लिए मुलायम ने लिया बड़ा फैसला, इन्हें बनाया संसदीय बोर्ड का चेयरमैन!


समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने सपा में चल रहे कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश के बिच के सियासी संग्राम को शांत करने के लिए एक बड़ा फैसला लिया है. जिसके तहत उन्होंने अपने बेटे और यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को समाजवादी पार्टी के संसदीय दल का चेएरमैन बनाये गए हैं.


हालंकि मुख्यमंत्री अखिलेश के समर्थक लगातार यह सपा मुखिया से उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग कर रहे हैं. जबकि सीएम मुलायम से केवल टिकट बांटने के आखिकार मांग रहे थे और पार्लियामेंटरी बोर्ड के अध्यक्ष को ही टिकट बंटवारे करने का अधिकार होता है. कहा जा रहा है कि इस बता की औपचारिक घोषणा के मुलायम के प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से करने वाले हैं.

इसके आलावा आपको यह भी बता दें कि जहां तक शिवपाल के समर्थकों को शांत करने की बात है तो मुख्यमंत्री ने अपने चाचा को शांत करने के लिए पूर्व में उनसे छीने गए सभी विभाग को वापस कर दिया है. हालांकि अखिलेश ने पीडब्ल्यूडी विभाग को अपने पास ही रखा है. कहा जा रहा है कि पीडब्ल्यूडी विभाग काफी महत्वपूर्ण विभाग है इसलिए मुख्यमंत्री अखिलेश ने इसे अपने पास ही रखा है. मौजूदा समय में शिवपाल के मेडिकल, क्षिक्षा और लघु सिचाई विभाग समेत कुल 13 विभाग हैं. साथ ही शिवपाल यूपी के प्रदेश अध्यक्ष पर भी बने रहेंगे.

इसके साथ ही अखिलेश ने भ्रष्टाचार के आरोपों में हटाए गए मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति को भी दोबारा कैबिनेट शामिल करने का का ऐलान किया है.
गौरतलब हो कि गायत्री प्रजापति 4 साल में चौथी बार मंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथग्रहण के लिए राजभवन में तैयारी चल रही है. कल सुबह हो वो मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. इससे पहले भी वो तीन बार मंत्री पद की शपथ ले चुके है. इससे पहले गायत्री प्रजापति ने 7 फरवरी 2013 को राज्यमंत्री, 18 जुलाई 2013 को स्वतंत्र प्रभार, 18 जनवरी 2014 को कैबिनेट पद की शपथ लिया था.
साभार: प्रदेश 18


रिलेटेड न्यूज़:


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: \ chairmen of parliament board made cm akhilesh yadav

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *