सपा में सुलह के लिए सीएम अखिलेश और शिवापाल ने उठाया यह बड़ा कदम


समाजपार्टी में सुलह के लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव के बिच एक गुप्त बैठक चल रही है. यह मीटिंग इतनी गोपनीय है कि सीएम आवास, जहां यह बैठक चल रहा है वहां के स्टॉफ को भी मीटिंग स्थल से दूर रहने का सख्त निर्देश दिया गया है. सूत्रों के मुताबिक यह बैठक शुक्रवार को सुबह करीब साढ़े दस बजे शुरू हुई है. कहा जा रहा है की आज कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव खुद मुख्यमंत्री से मिलने उनके कार्यालय आए.


इस मामले में सपा से जुड़े सूत्रों का यह कहना है कि कैबिनट मंत्री शिवपाल, मुख्यमंत्री से मिलकर उनके साथ अवैध कब्जाधारियों और कौमी एकता दल से विलय को लेकर चर्चा कर सकते हैं क्योंकि कहीं न कहीं सपा और अफजाल अंसारी की पार्टी कौमी एकता दल का विलय न होने के कारण भी वो थोड़े नाराज हुए थे. बता दें कि उनके हामी के बाबजूद भी सपा से कौमी एकता दल का विलय अखिलेश के नाखुश होने के कारण नहीं हो पाया था.

इसके अलावा लोक निर्माण एवं सिंचाई मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कई सपा नेताओं द्वारा अवैध खनन करने को लेकर भी अपनी नाराजगी दिखाई थी. एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने सपा नेताओं पर कार्रवाई और अपने इस्तीफे की बात की थी. जिसके बाद से सपा में मदभेद दिखने लगा था. जबकि सपा मुखिया मुलायम ने भी मुख्यमंत्री अखिलेश के नेताओं पर उनका काबू नहीं चलता है, ऐसा आरोप लगाया था. मुलायम में ऐसे भ्रष्ट नेताओं को सुधरने को कहा था. उन्होंने 15 अगस्त को यह भी कहा था कि अगर शिवपाल ने इस्तीफा दे दिया तो ऐसी की तैसी हो जाएगी.






इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *