उत्तर प्रदेश में बीजेपी का जितना मुश्किल, उम्मीदों पर खड़ा नही उतर रहे विधायक-सांसद


न्यूज़ डेस्क: आगामी वर्ष उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में सभी सियासी दल तन मन धन से जुट गयीं हैं. सभी दल अपनी अपनी रणनीती बनाने में लगे हुए है. इस वजह से मोदी ने बड़े नेताओं के साथ मीटिंग कर कई निर्देश जारी किया है. इसी के तहत बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने नेताओं से सोशल मीडिया पर फोकस करने का काम दिया है.


उनके निर्देश के अनुसार विधायक और सांसदों को सोशल मीडिया से जुड़ने तथा लोगो को जोड़ने का काम दिया है साथ ही विधायकों को 25 हजार और सांसदों को 50 हजार लाइक्स रखने का लक्ष्य दिया गया था. एक अखवार ने जब यूपी के 71 बीजेपी सांसदों को फेसबुक पर ढूंढा तो पता चला कि 6 सांसद के तो अकाउंट ही नहीं हैं. बचे हुए 64 सांसद इस लक्ष्य के इर्द-गिर्द भी नहीं है.

इसके अलावा फेसबुक पर यूपी के 10 दिग्गज नेता मोदी टास्क में लगभग फेल हुए है. जिनमें उमा भारती, हेमा मालिनी, प्रो. रामशंकर कठेरिया, साध्वी निरंजन ज्योति, डॉ. संजीव बालियान और साक्षी महाराज जैसे नेता शामिल है. जिनके खाते में 25 हजार से भी कम लाइक्स हैं.


कई बड़े सांसद जो लगातार मीडिया में भी बने रहते है उनका भी फेसबुक से ज्यादा लगाव देखने को नहीं मिला जिनमें गोरखपुर के योगी आदित्य नाथ, जौनपुर के केपी सिंह और इटावा के अशोक कुमार दोहरे भी शामिल हैं.

इस रिपोर्ट से साफ़ है कि बीजेपी के नेता सोशल साइट्स पर ज्यादा सक्रीय नहीं है ऐसे में अमित शाह का यह निर्देश भी विफल होता दिख रहा है.
आगे देखना यह है की बीजेपी अपनी रणनीती में क्या सुधार करती हैं.पहले ही एक बार बिहार विधानसभा चुनाव में हार के बाद बीजेपी थोड़ी लड़खड़ाती नज़र आ रही है.अभी तो असम,बंगाल,और युपी की चुनाव होने बाकी हैं.देखते हैं बीजेपी फिसलती है सम्भलती है.क्योकी अभी के हालत देखकर तो यही लग रहा हैं की उनके लिए दिल्ली अभी दूर हैं. यह अलग बात हैं की जाना ज़रूर है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Tagged with: bjp social media task

Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *