आगरा में एक ट्रेन में लगी आग, मची अफरा-तफरी


आगरा में एक पैसेंजेर ट्रेन में आग लगने से लोगों के बिच अफरा-तफरी मच गई. बताया जा रहा है कि आज बयाना-आगरा पैसेंजर ट्रेन संख्या 59555 के एक डिब्बे में फतेहपुर सीकरी के कोरई स्टेशन पर आग लग गई. इस घटना के मिलने के बाद से ट्रेन में सफर कर रहें यात्रियों में भगदड़ की स्तिथि जैसा आलम हो गया और सभी जल्दी-जल्दी ट्रेन के दरवाजे के तरफ भागने लगे. इसके बाद पूरी ट्रेन के यात्री ट्रेन से निचे उतर गए.


इस दौरान ट्रेन के ड्राईवर ने मौके पर धैर्य से काम लिया और ट्रेन के इमरजेंसी अग्निशमन यंत्र का उपयोग करके थोड़ी देर के बाद ही आग पर काबू पा लिया. इसके बाद आग के पूरी तरह से बुझने के बाद ट्रेन को कोरई स्टेशन से आगरा रेलवे स्टेशन के लिए रवाना किया गया. कहा जा रहा है कि रेल राज्यमंत्री जयंत सिन्हा भी आज ताजनगरी आगरा में ही मौजूद थे. अगर यह घटना किसी बड़े पैमाने पर होती तो ये उनके लिए भी चिन्ता का विषय बन जाता.

आपकों बता दें कि आग बयाना-आगरा पैसेंजर ट्रेन डिब्बे के निचे रहने वाले कंप्रेसर से लगा था. जिसपर अगर ट्रेन के ड्राईवर ने अपने सूझ-बुझ का इस्तमाल करके समय रहते नियंत्रण नहीं किया होता तो आग अन्य बोगियों में फैलकर एक बड़ा रूप धारण कर सकती थी. हालांकि इस घटना में किसी भी व्यक्ति के हताहत होने की खबर नहीं मिली हैं लेकिन ट्रेन के सभी यात्रियों की बिच उक्त बात लेकर थोड़ी घबराहट जरुर हुई थी.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Tagged with: agra burn one compartment byana agra passengers caused burning train com pressure fire train railway state minister manoj sinha train no 59555 burned

Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *